Tuesday 23 January 2024

सामूहिक लोक नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की गई

 राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय कांधला में आज दिनांक 19 जनवरी 2024 को चल रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटिका प्रस्तुत की गई। इन नुक्कड़ नाटिकाओं के माध्यम से छात्राओं ने निष्पक्ष मतदान एवं मतदान की आवश्यकता के विषय में जन जागरूकता का संचार किया। साथ ही मतदान जागरूकता में युवाओं की भूमिका विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम स्थान पर आयशा उत्तरी श्री रहीस बी ए प्रथम वर्ष द्वितीय स्थान पर शिखा पुत्री श्री रामेश्वर बी ए तृतीय वर्ष तथा तृतीय स्थान पर सोनी पुत्री श्री उमर दिन बी ए द्वितीय वर्ष रही। कार्यक्रम का आयोजन डॉक्टर अंकिता त्यागी वी आर सी द्वारा किया गया।

इसके उपरांत आज युवा सप्ताह के समापन के अवसर पर सर्वप्रथम सामूहिक लोक नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें प्रथम स्थान पर बीए प्रथम सेमेस्टर की जैनब, मुस्कान, हिमांशु, पूजा का ग्रुप, द्वितीय स्थान पर बीए पंचम सेमेस्टर की काजल, रिया, शबनम, इशरत का ग्रुप एवं तृतीय स्थान पर बीए प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर की सोनी, अक्सा, आयशा का ग्रुप रहा।

'भारतीय संस्कृति की विरासत महाकुंभ' विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर शिखा चौहान पुत्री रामेश्वर, द्वितीय स्थान पर चंचल गर्ग पुत्री श्री अरविंद गर्ग तथा तृतीय स्थान पर नाज़िया पुत्री श्री ज़हीर रहीं । 

युवा सप्ताह के समापन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में डॉक्टर पंकज चौधरी (प्राध्यापक राजनीति विज्ञान) ने छात्राओं को संबोधित करते हुए बताया कि 12 जनवरी से 19 जनवरी तक युवा सप्ताह स्‍वामी विवेकानंद जी के आदर्शों और विचारों से युवा शक्ति को प्रेरित करने के लिए मनाया जाता है।युवाओं को ही देश का भविष्‍य माना जाता है। इसलिए हमें देश के युवाओ पर और अधिक ध्यान देना आवश्यक हो जाता है। आज के कार्यक्रम में डॉ विशाल कुमार डॉ बृजेश राठी, डॉ दीप्ति चौधरी, डॉ सीमा सिंह, डॉ नयना शर्मा, डॉ विनीता, डॉ अंकिता त्यागी आदि उपस्थित रहे।